Latest news
कपड़ा क्षेत्र के लिए केंद्र से 10,683 करोड़ रुपये की PLI योजना मंजूर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का निधन सम्पूर्ण जनजागृति ऑर्गेनाइजेशन द्वारा मोटिवेशनल क्लास का शुभारंभ झारखंड: नमाज के लिए कमरे का विरोध, कल किया कीर्तन तो आज बजाया डमरू गिलानी की मौत के बाद कश्‍मीर में नहीं है मातमी माहौल, अवाम को शांति रास आई अधिवक्ताओं की समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता: सर्वेश शर्मा 9 सितंबर को जम्मू के दौरे पर जाने वाले हैं राहुल, वैष्‍णो देवी के भी करेंगे दर्शन अफगानिस्‍तान के हालात पर चर्चा करेंगे ग्रुप-7 देशों के विदेश मंत्री धरती के पहले शिक्षक थे सप्त ऋषि टोक्यो पैरालंपिक: भारत के खाते में एक और गोल्ड, एक सिल्‍वर भी
Advertisement

स्लिंगशॉट पर औरंगाबाद हाईकोर्ट बेंच का सरकार को न‍िर्देश

0

औरंगाबाद। स्लिंगशॉट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य सचिव लवकुमार जाधव द्वारा औरंगाबाद हाईकोर्ट में 2018 को एक याचिका दाखिल की थी जिस पर आज हाईकोर्ट ने खेल मंत्रालय भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक को डायरेक्शन देते हुए कहा क‍ि 2 महीने के अंदर इस पर ऑर्डर दी जाए जिसमें स्लिंगशॉट को राष्ट्रीय खेल घोषित किया जाए.

मुख्य सचिव लवकुमार जाधव द्वारा बताया गया क‍ि आज तक भारत में किसी भी खेल को राष्ट्रीय खेल की मान्यता नहीं मिली है। इसलिए स्लिंगशॉट खेल को राष्ट्रीय खेल घोषित करे सरकार क्‍योंक‍ि यह भारतीय पारंपरिक खेल है।

लव कुमार ने आगे बताया कि इस खेल की लोकप्रियता व‍िश्‍वभर में इतनी फैली है क‍ि 113 देश इसे खेल रहे हैं।
– Legend News

Share.

About Author

Leave A Reply

Translate »
error: Content is protected !!